UP Roadways Bharti 2024

UP Roadways Bharti 2024: आने वाली हैं कंडक्टर, ड्राइवर की बंपर भर्तियां

Share on Social Media

UP Roadways Bharti 2024: साल 2024 आपके लिए उत्तर प्रदेश रोडवेज के कंडक्टर व ड्राइवर व अन्य पदों की बंपर भर्तियां लाने वाला है। विभाग के 3000 से अधिक पद लंबे समय से रिक्त चल रहे हैं, जिन्हें जल्द ही भरा जाएगा। इसके लिए पत्राचार के माध्यम से शासन स्तर से मंजूरी ली जा चुकी है। अब कभी भी आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो सकता है।

UPPSC Bharti 2024 की आवेदन प्रक्रिया शुरू, Apply करने से पहले जान लें ये जरूरी जानकारी

संविदा पर बस कंडक्टर के लिए जारी हुआ टेंडर

यूपी रोडवेज विभाग में संविदा और नियमित दोनों तौर पर भर्तियां की जानी हैं। संविदा पर बस कंडक्टर के लिए टेंडर जारी किया जा चुका है, तो कुछ पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जल्द ही आयोग की तरफ से जारी होगा।

यूपीएसआरटीसी तीन दशक बाद बसों के वर्कशॉप में खाली पड़े पदों को भरने जा रहा है। इनमें बॉडी मैकेनिक से लेकर पेंटर और टेक्निकल इंजीनियर समेत आईटी सेक्टर के लोगों को मौका मिलता है। विभाग की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि साल 2018 से खाली पड़े मृतकों के आश्रितों के पदों को तीन महीने के भीतर भर लिया जाएगा और अधिकारियों के पदों को भरने के लिए आयोग की ओर से भर्ती की जाएगी।

OPSC PGT Bharti 2024: आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें क्या है पात्रता मानदंड व अंतिम तिथि

शासन ने भर्ती में आरक्षण का ब्यौरा मांगा (UP Roadways Bharti 2024)

शासन ने उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में होने वाली भर्ती में आरक्षण की स्थिति का ब्यौरा मांगा है। कार्मिक विभाग के प्रधान प्रबंधक की ओर से शासन के पत्र के हवाले से 21 दिसंबर को क्षेत्रों में होने वाली भर्ती की स्थिति मांगी थी।

क्षेत्रीय कार्यालयों में संविदा ड्राइवर की भर्ती शुरू

यूपी रोडवेज में संविदा चालकों के लिए भर्ती प्रक्रिया खोल दी गई है। यह प्रदेश भर के 20 क्षेत्रीय कार्यालयों पर होगी। जहां उम्मीदवार चयन मापदंडों को पूरा करने के बाद आवेदन कर सकेंगे। चयन के बाद उम्मीदवारों को कानपुर में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद यहीं से चालकों की प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में तैनाती होगी।

DSSSB Teacher Recruitment 2023: दिल्ली के स्कूलों में टीचर बनने का मौका, 1700 पदों पर भर्ती, जानें पूरी खबर

20 प्रतिशत महिला ड्राइवरों को किया जाएगा भर्ती

इस बार रोडवेज ड्राइवर भर्ती में 20 प्रतिशत महिला ड्राइवरों को भर्ती किया जाएगा। यूपीएसआरटीसी के एमडी ने इस संबंध में सभी क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालयों में चल रही भर्तियों में 20 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण देने के निर्देश दिए हैं। हालांकि, अभी तक प्रदेश में 50 से अधिक महिला ड्राइवर तैनात हैं। इनमें कई महिला चालक बसें संचालित कर रही हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती (UP Roadways Bharti 2024)

  • लखनऊ समेत 6 क्षेत्रों में 1600 बस कंडक्टर भर्ती का टेंडर जारी हो गया है।
  • 5 साल से खाली पड़े 988 मृतक आश्रितों की भर्ती 3 महीने के भीतर करने की तैयारी है।
  • रोडवेज वर्कशॉप में 547 वर्करों की भर्तियों का विज्ञापन जल्द जारी होगा।
  • 93 पदों पर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सहित अन्य अधिकारियों की भर्ती जल्द ही आयोग करेगा।

इस राज्य में सरकारी शिक्षक के लिए करें आवेदन, 70,000 रुपये मिलेगी सैलरी, जानें पूरी खबर


Share on Social Media